regex - remove exact match word from a string -


मैं नीचे दिए वाक्य में "amp" शब्द को निकालना चाहता हूं।

मूल :

  x & lt; - 'आओ *** amp *** यह सिर्फ फुकेत के पहले से ही बड़े पैमाने पर गलत व्याख्या को प्रोत्साहित करती है'   

मुझे क्या चाहिए :

  x   

हालांकि, अगर मैंने gsub का इस्तेमाल किया है, तो "आम" के शब्द में "amp" को हटा दिया जाएगा जो कि मैं चाहता हूं कि ऐसा न हो। क्या मैं जान सकता हूँ कि इस मामले में मुझे किस फ़ंक्शन का उपयोग करना चाहिए?

  & gt; जीसब ("एप", "", एक्स) [1] "इस पर आते हैं, सिर्फ फुकेत का पहले से ही शेख़ी गलतप्रदर्शन को प्रोत्साहित करता है"    

आप इस regex का उपयोग कर सकते हैं:

  gsub (" \\ bamp \\ b "," ", x) # [1]" इस पर आओ   

\\ b शब्द सीमा का अर्थ है।

Comments

Popular posts from this blog

Pass DB Connection parameters to a Kettle a.k.a PDI table Input step dynamically from Excel -

multithreading - PhantomJS-Node in a for Loop -

c++ - MATLAB .m file to .mex file using Matlab Compiler -