coldfusion - How to share a cookie between diffrent domains? -


मेरे पास एक व्यवस्थापक वेबसाइट (उदाहरण:) और सार्वजनिक वेबसाइट जैसे (और)

मैं चाहता हूं एक कुकी बनाएं जिसमें से दोनों वेबसाइट पर साझा किया जाएगा।

यहां दोनों सार्वजनिक वेबसाइटें अलग-अलग URL के साथ एक समान हैं

तो कुकी साझा करने के लिए मैं डोमेन विशिष्ट कुकी बना रहा हूं

<पूर्व> & lt; cfcookie name = "admin" value = "xyz" डोमेन = "। Web.com" & gt;

तो कुकी से ऊपर जो बनाया जाएगा से साझा किया जाएगा, लेकिन साथ नहीं।

क्या कोई मुझे बताएगा कि मैं किसके लिए एक ही कुकी को साझा करूं?

संक्षिप्त उत्तर यह है कि आप नहीं कर सकते जहां तक ​​उपयोगकर्ता ब्राउज़रों का संबंध है admin.web.com और example.web.com एक ही (web.com) डोमेन के उप डोमेन हैं ताकि वे एक ही व्यक्ति के स्वामित्व में हो सकें इसका मतलब है कि आप इसे सेट अप कर सकते हैं ताकि आपके द्वारा साझा किए गए साझाकरण को देखा जा सके। दुर्भाग्यवश जैसा कि आपने देखा है example.com किसी डोमेन को साझा नहीं करता है ताकि आप उन्हें डोमेन कुकीज के रूप में साझा नहीं कर सकें।

इसमें गोल करने के कुछ तरीके हैं I मेरे सिर के ऊपर, इनमें से कोई भी विशेष रूप से अच्छा नहीं है:

  • उदाहरण के लिए example.web.com को आप एक एजेक्स कॉलस्टेफ़न का उपयोग करके कुकी की सामग्री के साथ मिल सकते हैं। पृष्ठ पर प्रतिक्रिया
  • आप example.com पृष्ठों में एक iframe का उपयोग कर सकते हैं जो example.web.com पृष्ठ पर इंगित करते हैं और फिर पढ़ने वाली कुकी से विवरण भेजते हैं, फिर उसी कुकी को example.com पर सेट करते हैं।

समझदार सुरक्षा कारणों से यह वास्तव में एक अच्छा विचार नहीं है बल्कि इसका कारण यह है कि आप पूरे डोमेन में जानकारी साझा करने की कोशिश कर रहे हैं और इसे टाल करने का एक तरीका निकालने का प्रयास करें। / P>


Comments

Popular posts from this blog

Pass DB Connection parameters to a Kettle a.k.a PDI table Input step dynamically from Excel -

multithreading - PhantomJS-Node in a for Loop -

c++ - MATLAB .m file to .mex file using Matlab Compiler -